Top 5 Apps Mobile Blogger के लिये

नमस्कार दोस्तों आज का टॉपिक तो आप लोगो ने देख ही लिया होगा तो दोस्तों आज हम बात करेंगे मोबाइल ब्लॉगर के लिये जरुरी 5 एप्स के बारे में। अगर आप blogger हैं तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें इस पोस्ट में बताये गये apps आपके काम के हो सकते हैं।
Top 5 Apps Mobile Blogger के लिये
Top 5 Apps Mobile Blogger के लिये 

मित्रों कई बार हम घर से बाहर होते हैं या कहीं ट्रेवल कर रहे हैं तो अब जरुरी नहीं कि हर बन्दा वहां अपना लैपटॉप ले जाये हम जैसे blogger मोबाइल से भी blogging कर सकते हैं लेकिन इनके लिये कुछ apps की मदद लेनी होगी जिससे आपका काम मोबाइल से आसानी से हो जाये। मैंने भी पहले बहुत से पोस्ट मोबाइल से ही लिखीं हैं लेकिन अब मै ज्यादातर अपने पीसी पर ही लिखता हूँ।

मोबाइल से blogging करने के लिये Top 5 Apps

मोबाइल से एक अच्छे ब्लॉग को चला पाना थोडा मुश्किल रहता ही है लेकिन फिर भी आप पूरी कोशिश कीजिये अगर आपके पास pc नहीं है तो। जिन apps की मै बात करने वाला हूँ इनका use ब्लॉग्गिंग करने में बहुत हैं तो चलिए देख लीजिये ये apps कौन कौन से हैं और आप इनके नीचे दिए डाउनलोड बटन से इन्हें डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

5. Google Chrome

जी हां google chrome एक बेहतरीन एप्प है ब्लॉग्गिंग करने के लिये यह एक बढ़िया एप्प है जिसकी help से आप ब्लॉग्गिंग कर सकते हैं आसानी से। 

4. Puffin Web Browser

इस एप्प की खास बात यह है कि ये आपको कंप्यूटर जैसा इंटरफ़ेस देता है इस एप्प से आप अपने ब्लॉग की theme भी आसानी से edit कर सकते हैं। 

3. Google Analytics

इस एप्प के जरिये आप ये पता कर सकते हैं कि अभी आपके site पर कितने विजिटर हैं, किस page पर हैं, किस जगह से हैं etc... मतलब की आप अपने site को ढंग से Analytic कर सकते हैं यह application भी कमाल की है एक बार try जरुर करें। 

2. Google Adsense

भई जिसका ब्लॉग है उसका adsense account तो जरुर होगा और ऐसे में उसके लिये यह app बहुत बढ़िया है क्यूकी बंदा कोई भी क्यों न हो adsense में बार बार जाके अपनी earning देखता ही है😜 अगर आपका adsense account नहीं है तो आप इसे install ना करें। 

1. PicsArt

अब ब्लॉग होगा तो उसमें पोस्ट भी होंगे पोस्ट होंगे तो उसमें image लगाना भी जरुरी होता है क्यूकी यह एक SEO Factor भी होता है पोस्ट रैंक करने के लिये। पोस्ट  के लिये बढ़िया से images आप picsArt की मदद से बना सकते हैं। यह एप्प केवल बेसिक ही नहीं बल्कि additional फीचर भी देता है। इस एप्प को आप मोबाइल का photoshop भी कह सकते हैं। 
     ये भी पढ़ें 
  • Job se blogging acchi kyu hai 5 reasons
  • Blog Me Twitter account or Tweets widget kaise add kare
  • SEO kya hai Puri Jaankari hindi me

पाठकों से

Mobile Blogger के लिये Top 5 Apps आपको कैसी लगी नीचे कमेंट के जरिये बताएं अगर आप भी कुछ ऐसे apps के बारे में जानते है जिनकी मदद से blogging आसान बन जाये तो नीचे कमेंट बॉक्स में लिख कर हमें भेजें।
जय हिन्द जय हिंदी 😊 

0 comments